बडी खबर: नूपुर शर्मा के खिलाफ पुलिस ने जारी किया लुक आउट नोटिस

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने के बाद बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (nupur sharma) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कोलकाता पुलिस ने अब उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। नुपुर शर्मा (nupur sharma) के खिलाफ कोलकाता में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं, जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है. ज्ञात हो कि एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद दिल्ली पुलिस ने भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर उन्हें नोटिस भेजने का मन बना लिया है. इससे पहले भी दिल्ली पुलिस नूपुर (nupur) को धारा 41ए के तहत जांच में शामिल होने का नोटिस भेज चुकी है. 18 जून को उसने पुलिस के सामने पेश होकर अपना बयान भी दर्ज कराया था। बयान दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ की आईएफएसओ इकाई द्वारा दर्ज किया गया था।

नूपुर शर्मा (nupur sharma) को कोलकाता पुलिस ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के सिलसिले में 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा था। इससे पहले 25 जून को एमहर्स्ट स्ट्रीट पुलिस थाने ने समन जारी कर उन्हें तलब किया था लेकिन दोनों ही मामलों में उन्होंने आने से इनकार कर दिया था. उसके खिलाफ कोलकाता के 10 थानों में शिकायत दर्ज है.

नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर नूपुर शर्मा (nupur sharma) के खिलाफ कई राज्यों में शिकायतें दर्ज कराई गई थीं। नूपुर (nupur) ने इन सभी याचिकाओं को दिल्ली स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था, जिसे शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया और उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने को कहा। अब नूपुर (nupur) पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई। कोर्ट ने कहा था कि उनकी टिप्पणी से देशभर के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

आज देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए वह जिम्मेदार हैं। कोर्ट ने कहा था कि हमने बहस देखी है। उन्हें भड़काने की कोशिश की गई, लेकिन इसके बाद उन्होंने जो कहा वह और भी शर्मनाक है. उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने और उनकी कोमल जुबान ने पूरे देश में आग लगा दी है। यही उनके गुस्से का कारण था। वह उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि नुपुर शर्मा एक पार्टी की प्रवक्ता हैं इसलिए उनके दिमाग में सत्ता का नशा उतर गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.