डीएम ने दिया आदेश, जींस पैंट और टी शर्ट में ना दिखें सरकारी कर्मचारी

भदोही (bhadohi) जिले में सरकारी दफ्तरों, स्कूलों में जींस और टी-शर्ट में अब आपको कोई कर्मचारी नजर नहीं आएगा। कपड़ों की जांच के लिए गुरुवार से नोडल टीम कर्मचारियों को देखकर अपनी रिपोर्ट डीएम को देगी और इस संबंध में सख्त कार्रवाई की जाएगी साथ ही कर्मचारियों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा.

भदोही (bhadohi) जिले के सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में अब जींस और टी-शर्ट नहीं चलेगी। ड्यूटी करनी है तो सामान्य कपड़ों में आना होगा। अन्यथा यह माना जाएगा कि कर्मचारी कर्तव्य के प्रति संवेदनशील नहीं है। वह जितने दिन अपने पहनावे के नियम को तोड़ेगा, उस पर जुर्माना लगाया जाएगा और उसके खिलाफ निदेशालय को कार्रवाई का पत्र भेजा जाएगा। यह आदेश गुरुवार से प्रभावी होगा।

भदोही (bhadohi) जिले की डीएम आर्यका अखौरी का मानना ​​है कि अगर कर्मचारी और शिक्षक जींस टी-शर्ट में अपने कार्यालयों में आते हैं, तो इसका असर बच्चों पर पड़ता है. कपड़ों की वजह से समाज में गलत संदेश भी जाता है। लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा। सभी को सामान्य कपड़ों में आना है। इसके अलावा देर से आने और जल्दी निकलने वालों पर भी प्रशासन की नजर रहेगी। जल्द ही इसके लिए नोडल बनाए जाएंगे, जो सुबह-शाम हाजिरी देखेंगे और परिधान पर नजर रखेंगे।

सावन में कांवड़ियों की सुविधा को लेकर मंगलवार को कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में दो अधिकारी टाइट जींस में पहुंचे थे. यह देख डीएम उन पर भड़क गए। निर्देश दिया कि अगर अधिकारियों का यही हाल है तो कर्मचारी मनमानी क्यों नहीं करेंगे। यदि कोई कर्मचारी गुरुवार से जींस या टी-शर्ट में किसी कार्यालय में आता है तो वह कार्रवाई के दायरे में आएगा। डीएम ने इसके लिए नोडल अधिकारी बनाने को भी कहा है। ये नोडल अधिकारी पहले कार्यालय और स्कूलों में कपड़ों की जांच करेंगे, फिर उपस्थिति की जांच करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.