अखिलेश ने पूछा- BJP बताए कि अग्निपथ में उनके कितने सदस्य अपने बच्चों को भेज रहे हैं

सैन्य भती के लिए अग्निपथ योजना को युवाओं का अपमान बताते हुए समाजवादी पार्टी (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि अग्निवीर के फायदे गिनाने के बजाय भारतीय जनता पार्टी (BJP) को अपने उन सदस्यों और समर्थकों की सूची जारी करनी चाहिए जो अपने बच्चों को इस योजना में भेज रहे हैं।

यादव ने ट्वीट किया ‘‘ भाजपा जिस तरह अपने समर्थकों से ‘अग्निवीर’ के तथाकथित फ़ायदे गिनवाने में लगी है, उससे अच्छा होगा कि भाजपा अपने उन सदस्यों-समर्थकों की सूची जारी करे जो इस योजना में अपने बच्चों को भेज रहे हैं। प्रवचन देने से अच्छा है भाजपाई ख़ुद उदाहरण पेश करें। भाजपा युवाओं का अपमान बंद करे। ”

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार की सैन्य भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना के विरोध में पिछले दिनो उत्तर प्रदेश और बिहार समेत देश के कुछ इलाकों में प्रदर्शन हुये थे। सपा और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अल्प अवधि की इस योजना को युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है। उधर सेना ने अग्निपथ योजना का विरोध में हिंसक प्रदर्शन करने वालों को अग्निपथ योजना का लाभ नहीं दिये जाने की घोषणा की है। तीनो सेनाओं के प्रमुखों ने कहा कि सेना अनुशासन चाहती है जहां हिंसा और प्रदर्शन करने वालो की कोई जगह नहीं है। अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया में ऐसे तत्वों की पहचान कर उन्हे आवेदन से रोका जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.