अमेरिका जैसी सड़कों का सपना दिखा रहे, लेकिन 50 किमी सड़क में 982 गड्ढे

भारी बारिश के बाद बेहाल हुईं उत्तर प्रदेश की सड़कों को लेकर राज्य की पूर्व सीएम मायावती ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर तंज कसा है। दरअसल बारिश के चलते राज्य के तमाम हाइवे पर गड्‌ढे हो गए हैं। मायावती ने कहा है कि यूपी में एक्सप्रेस वे के लगातार कई जगह धंसने और दरकने की खबरें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि लखनऊ और उन्नाव के बीच 50 किलोमीटर सड़क पर 982 गड्‌ढे होने की चर्चा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बदहाल सड़कों से जनजीवन त्रस्त है और जानलेवा दुर्घटनाएं हर जगह हो रही हैं। इसके बाद भी केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से यूपी में अमेरिका जैसी सड़क बनाने जैसा हसीन सपना दिखाया जा रहा है। जनता देख रही है।
मायावती ने लिखा, “जबकि यहाँ यूपी में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने के बाद से भी प्रदेश को गड्ढा-मुक्त करने के वादे व दावे हर मंत्री व नेताओं द्वारा लगभग हर रोज ही किए जाते हैं, लेकिन इनकेअन्य दावों की तरह ही सूबे को गड्ढा-मुक्त नहीं बना पाना लोगों को अब काफी विचलित कर रहा है।”
उन्होंने आगे लिखा, “किन्तु इसके बावजूद भी इनके जले पर नमक छिड़कने के लिए केन्द्र व राज्य में दोनों सरकारें यूपी में अमेरिका जैसी सड़क बनाने जैसा हसीन सपना दिखाने में नहीं हिचक रही हैं। साथ ही, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी व पिछड़ेपन आदि से त्रस्त व विकास की भूखी जनता चुप है कि आगे क्या होगा?”
मायावती का ये तंज केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी पर था। लखनऊ में आयोजित इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें अधिवेशन में गडकरी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश की सड़कों को 2024 से पहले अमेरिका से भी बेहतर बनाना है। इसके लिए मोदी सरकार आने वाले दिनों में यूपी के लिए पांच लाख करोड़ रुपए स्वीकृत करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.