एशिया कप 2022 को लेकर बड़ा ऐलान, BCCI बॉस सौरव गांगुली ने दी अहम जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि एशिया कप 2022 का आयोजन कहां होगा। सौरव गांगुली ने उन तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिनमें भारत को भी मेजबान बताया जा रहा है। गांगुली ने बताया है कि एशिया कप का आयोजन अब संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में होगा। बीसीसीआई बॉस ने इसका कारण भी बताया है।

गुरुवार 21 जुलाई को बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि टी20 प्रारूप में होने वाले एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में इस कारण से भी होगा, क्योंकि वहां अगस्त-सितंबर में बारिश नहीं होगी। उन्होंने कहा, “एशिया कप का आयोजन यूएई में किया जाएगा, क्योंकि इस मौसम में यही एक जगह है, जहां पर बारिश नहीं होगी।”

एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होना है। हालांकि, ये टूर्नामेंट श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में ही खेला जाएगा। श्रीलंका में चल रहे मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच श्रीलंका क्रिकेट ने खुद ही इस टूर्नामेंट को अपने यहां नहीं आयोजित करने की बात कही थी। टूर्नामेंट का आयोजन आस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए इसी फार्मेट में खेले जाने पर फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.