कैसे सरकार का हिस्सा बने फडणवीस और किसकी है शिवसेना; एकनाथ शिंदे ने दिए सवालों के जवाब

महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस अनुभवी राजनेता हैं। हम चाहते हैं फडणवीस हमारे साथ सरकार में काम करें। फडणवीस के सीएम न बनने के पीछे की कहानी बताते हुए शिंदे ने कहा कि मुझे ऐसा बिल्कुल भी नहीं पता था। जब मैं उनके आवास पर था, उनको उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता का मैसेज आया था। उन्होंने मुझसे कहा कि जिन्होंने मुझे सर्वोच्च पद पर बैठाया। अब उनका आदेश मुझे मानना है। शिंदे ने उद्धव ठाकरे के शिवसेना वर्चस्व को लेकर जवाब दिया। दरअसल, उद्धव ठाकरे कई बार कह चुके हैं कि शिवसेना उनकी पार्टी है। जबकि शिंदे खुद को असली शिवसैनिक और बालासाहेब ठाकरे के सपनों को आगे ले जाने की बात कहते हैं।

आजतक को दिए इंटरव्यू में महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार महाराष्ट्र की जनता के लिए समर्पित होगी और बालासाहेब ठाकरे के सपनों को आगे ले जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में कई कार्य अधूरे थे, जिन्हें हमारी सरकार द्वारा जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

फडणवीस सीएम क्यों नहीं बने?
देवेंद्र फडणवीस के सीएम न बनने के पीछे की कहानी बताते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि जब राजभवन जाने से पहले मैं फडणवीस जी के आवास पर था तो उसी वक्त उनके फोन पर एक मैसेज आया। वो संदेश भाजपा के किसी वरिष्ठ नेता की ओर से भेजा गया था। मैसेज पढ़ने के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि जिन्होंने मुझे सर्वोच्च पद पर बैठाया। अब उनका आदेश मुझे मानना है। लेकिन मैं चाहता हूं कि फडणवीस सरकार में बने रहे। वो एक अनुभवी राजनेता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.