छोटी दिवाली पर विराट कोहली की आतिशबाजी से जीता भारत, पाकिस्तान से ले लिया बदला

भारतीय क्रिकेट टीम ने छोटी दिवाली के दिन पाकिस्तान को परास्त कर दिया। छोटी दीपावली वाले दिन विराट कोहली के बल्ले से जमकर आतिशबाजी देखने को मिली। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 82 रन की तूफानी पारी खेली और भारत को 4 विकेट से जीत दिला दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में एक साल के भीतर अपना बदला भी पूरा कर लिया।

दरअसल, रविवार 24 अक्टूबर 2021 को दुबई के मैदान पर भारत और पाकिस्तान के मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में हुआ था और पाकिस्तान की टीम को जीत मिली थी। अब रविवार 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न के मैदान पर भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के ही मैच में पाकिस्तान को धूल चटाकर हिसाब बराबर कर दिया। एशिया कप में दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था।

मैच का रिपोर्ट कार्ड

इस मैच की बात करें तो भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बना सकी। पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद और शान मसूद ने अर्धशतक जड़े। वहीं, भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट चटकाए थे।

वो एक गेंद जो पाकिस्तान पर पड़ गई भारी, विराट कोहली ने छोटी दिवाली पर किया बड़ा धमाका
उधर, भारत की टीम ने जब 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम के चार विकेट 31 रन पर गिर गए थे, लेकिन विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी कर मैच को पाकिस्तान की मुट्ठी से निकाल दिया था। विराट ने नाबाद 82 रन बनाए, जबकि हार्दिक ने 40 रन की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए 2-2 विकेट हारिस रउफ और नवाज को मिले।

जीत दिलाते ही रो पड़े कोहली

एक समय भारतीय टीम इस मुकाबले को हारती नजर आ रही थी, लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आखिरी गेंद तक लड़ाई लड़ी और टीम को जीत दिलाई। भारत को जीत दिलाने के बाद ये दिग्गज बल्लेबाज रोता हुआ नजर आया। पाकिस्तान के खिलाड़ियों की आंख में भी आंसू थे, लेकिन विराट कोहली का आंखों में खुशी के आंसू थे, क्योंकि इस मैच को जीतना काफी मुश्किल था।

विराट की बेस्ट T20I पारी

विराट कोहली ने मैच के बाद बताया कि आज तक मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेरी सर्वश्रेष्ठ पारी थी। आज मैं इसे एक उच्च स्तर पर गिनूंगा। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के उस मैच में कंगारू टीम के खिलाफ ऐसी ही परिस्थिति में 51 गेंदों में 82 रन बनाए थे। वहां भी पारी उनकी नाबाद थी और आज भी उन्होंने 82 रन की पारी 53 गेंदों में नाबाद खेली।

Leave a Reply

Your email address will not be published.