दिल्ली के एलजी ने प्रधानमंत्री के निर्देश पर लिखी चिट्ठी, आम आदमी पार्टी का सक्सेना को जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने को लेकर उपराज्यपाल द्वारा पत्र उन्हें लिखे जाने पर आम आदमी पार्टी (आप) ने इस पर सफाई देते हुए तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। ‘आप’ ने कहा कि एलजी ने यह चिट्ठी प्रधानमंत्री के निर्देश पर लिखी है।
उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर उनसे 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्म दिवस के कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने पर सवाल उठाए थे। एलजी ने कहा कि कार्यक्रम में प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री या किसी मंत्री की ओर से राष्ट्रपति की अगुवाई नहीं किए जाने को लेकर उनके अपमान की बात कही गई है।
इस पर ‘आप’ ने जवाब देते हुए कहा, ”मुख्यमंत्री ने पिछले कई वर्षों में हमेशा गांधी जयंती और लाल बहादुर शास्त्री जयंती कार्यक्रमों में हिस्सा लिया है। उस दिन सीएम गुजरात में थे और इसलिए वह कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके। एलजी की चिट्ठी की वजह को समझना जरूरी है। सीएम ने दो दिन पहले अहमदाबाद में गुजरात के आदिवासी इलाके में एक बहुत बड़ी रैली को संबोधित किया था, जहां पीएम के कार्यक्रम में कुर्सियां खाली रह गई थीं। पीएम जल रहे हैं। यह पत्र एलजी ने पीएम के निर्देश पर लिखा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.