लुलु मॉल के मालिक यूसुफ अली को यूपीए सरकार ने दिया था पद्मश्री, भारत में मिले हैं इतने सम्मान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर जहां मॉल प्रशासन ने परिसर में नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ एफआईआर करा दी है, वहीं दूसरी हिंदू महासभा ने मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान कर दिया। हालांकि स्थानीय प्रशासन की अनुमति ना मिलने की वजह से हिंदू महासभा को अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। लुलु ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली एमए मूल रूप से केरल के त्रिसूर जिले में के रहने वाले हैं लेकिन अपना पूरा बिजनेस यूएई से चलाते हैं। यूसुफ को भारत में पद्मश्री समेत कई सम्मान मिल चुके हैं।

बता दें कि लुलु ग्रुप का मुख्यालय अबू धाबी में है और कंपनी ने लखनऊ में 2,000 करोड़ रुपये की लागत से बने लुलु मॉल को शुरू किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। लुलु ग्रुप के चेयरमैन यूसुफ अली एमए को भारत में पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, एपीजे अब्दुल कलाम जैसे कई लोगों ने सम्मानित किया है। यूसुफ अली एमए को भारत में कौन-कौन से सम्मान मिले, देखें पूरी लिस्ट

पद्मश्री अवॉर्ड: साल 2008 में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल ने पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया था। खाड़ी और मध्य पूर्व के देशों के पहले प्रवासी भारतीय के तौर पर 5 मई 2008 को युसुफ को यूपीए की मनमोहन सरकार ने यह सम्मान दिया गया। उद्योग एवं सामाजिक सेवा के क्षेत्र में उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए उन्हें यह सम्मान मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.