सपा विधायक आजम खान पर ED ने कसा शिकंजा, बेटे-पत्नी से सहित करेगी पूछताछ

समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सपा विधायक आजम खान की मुश्किलें रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। आजम खान पर अब फिर से ED ने शिकंजा कसा है। सूत्रों के आधार पर रामपुर जिले में जौहर यूनिवर्सिटी के मामले में ईडी ने आजम खान की पत्नी और बेटे को तलब किया है। बताया जा रहा है कि ईडी ने आजम खान की बेटे और पत्नी को 15 जुलाई से पहले अलग-अलग तारीख पर बुलाया है। राजधानी लखनऊ के ईडी के जोनल मुख्यालय में आजम की पत्नी और बेटे पेश होगें।  

सूत्रों की मानें तो ईडी ने आजम की पत्नी और बेटे को तलब किया है। बताया जा रहा है कि ईडी आजम की पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे से अब्दुल्ला से जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर फंड जुटाने और ट्रांसफर किये गए रुपये को लेकर पूछताछ करेगी। उनसे जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण को लेकर बड़े पैमाने पर हुए फंड ट्रांसफर के साथ आजम के खिलाफ दर्ज किए गये आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी पूछताछ की जाएगी।

 बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी मामले में ईडी ने आजम के खिलाफ 1 अगस्त 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। जिसके बाद उन्हें सीतापुर की जेल में बंद कर दिया था। वहीं, ईडी की 2 सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी। जिसको लेकर अब ईडी ने अपनी कार्रवाई पर रफ्तार पकड़ ली।  इसके अलावा ईडी ने आजम से जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में पूछताछ की थी। बता दें 2017 में यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान के खिलाफ कुल 89 मुकदमे दर्ज हो गए। बता दें कि हाल ही में आजम खान जेल से पैरोल पर छूटे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.