सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर द्वारा आयोजित दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी खेल प्रतियोगिता में छात्रों ने प्रदर्शित की अपनी प्रतिभा

लखनऊ, 29 अगस्त। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) के तत्वावधान में दो-दिवसीय अन्तर-विद्यालयी खेल प्रतियोगिता ‘फन-ए-थान’ का शुभारम्भ आज विद्यालय परिसर में हुआ। इस खेल प्रतियोगिता में लखनऊ के विभिन्न विद्यालयों के मान्टेसरी से कक्षा-2 तक के नन्हें-मुन्हें बच्चों ने बड़े उत्साह से प्रतिभाग कर खेल प्रतिभा व बाल सुलभ प्रतिभा का अद्भुद नजारा प्रस्तुत किया। इस खेल प्रतियोगिता के पहले दिन का शुभारम्भ आज श्री कीर्ति प्रकाश मिश्रा, डिवीजनल स्पोर्टस सेक्रेटरी, नार्दन रेलवे ने खेल ध्वज फहराकर किया। इस अवसर पर छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि बचपन के दिनों में ही बालकों के जीवन मूल्यों व संस्कारों का बीजारोपण होता है। सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि इन नन्हें-मुन्हें छात्रों में असीम प्रतिभा छिपी है। हमें आशा है कि यह नई पीढ़ी संसार में क्रान्ति लायेगी व पूरे विश्व को एक सूत्र में बांधेगी।

            खेल प्रतियोगिता का शुभारम्भ सर्व-धर्म व विश्व शांति प्रार्थना के प्रस्तुतीकरण से हुआ । इसके बाद खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वाधिक पदों के लिए नन्हें खिलाड़ियों के बीच पूरी जोर अज़माइस रही। समारोह में अनेक गणमान्य नागरिक व भारी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे। विजयी छात्रों को सार्टिफिकेट, मैडल व शील्ड से पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।समारोह के अन्त में सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती जयश्री कृष्णन ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सी.एम.एस. भावी पीढ़ी को टोटल क्वालिटी पर्सन बनाने हेतु सतत् प्रयासरत है। उन्होंने विद्यालय की गतिविधियों में प्रतिभाग कर छात्रों की हौसलाअफजाई हेतु अभिभावकों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.