NIA की बड़ी कार्रवाई, प्रतिबंध संगठन PFI के पूर्व राज्य सचिव को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए देश में प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के केरल महासचिव सीए रऊफ को गिरफ्तार कर लिया है। एनआईए ने रऊफ को पलक्कड़ के पट्टांबी में स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में रऊफ 13वें आरोपी हैं। केरल पीएफआई मामले में आरोपी रऊफ कई महीनों से फरार था।
एनआईए ने कहा है कि आरोपी रऊफ अब प्रतिबंधित पीएफआई का राज्य सचिव था और केरल में उसके मीडिया और पीआर विंग को संभाल रहा था। एनआईए रऊफ के इस मामले में मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक मानती है। केरल में अन्य पीएफआई पदाधिकारियों, सदस्यों के साथ रऊफ को कथित तौर पर गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने की साजिश रचते हुए पाया गया है जैसे कि समूहों के सदस्यों के बीच दुश्मनी पैदा करना, और जनता को बाधित करने के इरादे से सांप्रदायिक सद्भाव के प्रतिकूल गतिविधियों को अंजाम देना।
आंतकी संगठनों में शामिल होने के लिए करता था प्रोत्साहित
रऊफ की गिरफ्तारी पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा, उसे वैकल्पिक न्याय प्रणाली का प्रचार करते हुए पाया गया है, जो क्रिमिनल फोर्सेस को सही ठहराते हैं जिसकी वजह से लोगों में टेंशन और भय पैदा होता है, कमजोर युवाओं को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया सहित आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। एजेंसी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.