रामपुर उपचुनाव की हार पर भड़के आज़म ख़ान, आई पहली प्रतिक्रिया

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में मिली हार पर सपा के दिग्गज नेता आजम खान का रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि जीत को हार में बदल दिया गया। वहीं, रामपुर की हार पर अब्दुल्ला आजम ने कहा है कि इस तरह के चुनाव नहीं होने चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र लोकतंत्र पर भारी पड़ रहा है। रामपुर में भाजपा प्रत्याशी घनश्याम श्याम लोधी ने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार असीम राजा को हराया है।

रामपुर सीट पर हुए उपचुनाव में बड़ा बवाल हो गया है. यहां से बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी ने बड़ी जीत दर्ज कर सपा के गढ़ में सेंध लगाई है. बीजेपी के घनश्याम सिंह लोधी को 3,67,104 वोट मिले जबकि सपा उम्मीदवार असीम राजा को 3,25,056 वोट मिले। हालांकि पहले तीन राउंड की गिनती तक दोनों के बीच कड़ा मुकाबला रहा। पहले दो राउंड तक यहां सपा के आसिम राजा करीब 3 हजार वोटों से आगे थे। लेकिन इसके बाद तीसरे दौर की मतगणना में बीजेपी ने बढ़त बना ली. लेकिन उसके बाद समीकरण तेजी से बदले और सपा प्रत्याशी ने धीरे-धीरे 15 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली।

वहीं रामपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आसिम राजा ने लोकसभा उपचुनाव पर आरोप लगाया है कि रामपुर में चुनाव हड़प लिया गया है. लोगों को वोट देने तक नहीं दिया गया। जहां 600 वोट डाले जाने थे, वहीं चार वोट पड़े। जहां 500 वोट डाले जाने थे, वहीं 9 वोट पड़े. लोग चुनाव के प्रति इतने उदासीन नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.