उदयपुर मर्डर केस: पेशी के दौरान कन्हैयालाल के हत्यारों की हुई पिटाई

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल (kanhiya lal) की हत्या से जुड़े चार आरोपियों को आज सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में पेशी के दौरान आरोपियों पर हमला किया गया है। कोर्ट ने इन चारों आरोपियों को 12 जुलाई तक एनआईए की हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले उदयपुर की एक अदालत ने शुक्रवार को दो आरोपियों को एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर भेजा था और आज वह रिमांड खत्म हो रहा है. अब इन आरोपियों को 10 दिन के लिए NIA की हिरासत में भेज दिया गया है.

कन्हैयालाल (kanhiya lal) हत्याकांड के दोनों आरोपियों को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। शुक्रवार को दोनों आरोपियों को उदयपुर कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों आरोपियों को एक दिन के ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया. इसके साथ ही उदयपुर की डीजे कोर्ट ने कन्हैयालाल मामले को शुक्रवार को एनआईए को ट्रांसफर कर दिया है.

28 जून को टेलर कन्हैयालाल (kanhiya lal) की उदयपुर में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद राजस्थान में कई जगहों पर बवाल शुरू हो गया. उसी दिन शाम तक दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल का मोबाइल नूपुर शर्मा (nupur sharpa) के समर्थन में पोस्ट किया गया था। इसी के चलते रियाज और गौस मोहम्मद ने उसकी हत्या कर दी। राजस्थान सरकार ने घटना की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। बाद में कोर्ट ने मामला एनआईए को सौंप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.