बाबा रामदेव ने किया दावा मोदी को हटाने के लिए फैलाया जा रहा एजेंडा

अग्निपथ योजना को लेकर सेना की ओर से 19 जून को हुई प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट किया गया है कि इस योजना को वापस नहीं लिया जाएगा. हालांकि अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. आपको बता दें कि इसका सबसे ज्यादा असर बिहार में देखने को मिला है. वहीं योग गुरु बाबा रामदेव ने हिंसक प्रदर्शनों पर कहा कि कुछ लोगों का मोदी को हटाने का एजेंडा है.

बाबा रामदेव ने एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा, “कुछ लोगों ने देश में अराजकता फैलाने और मोदी जी और अमित शाह को किसी न किसी बहाने से हटाने का एजेंडा फैलाया है।” योग गुरु ने कहा कि सेना में ज्यादा से ज्यादा लोग जाएंगे तो अच्छी चीजें सीखकर आएंगे, घर बैठे क्या करेंगे. बाबा रामदेव ने कहा कि बस चले तो लोग 100 साल तक रिटायर न हों।

रामदेव ने कहा कि इस तरह हिंसा, अराजकता फैलाने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। सेना ने यह भी कहा है कि अगर आप सेना में शामिल होना चाहते हैं तो आपको एक हलफनामा देना होगा और अगर आप दोषी पाए गए तो आपको जेल जाना होगा। हिंसक प्रदर्शनों पर बाबा रामदेव ने कहा कि कुछ लोग आग में घी डालने का काम करते हैं.

उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर विरोध करना है तो शांति से करें, सेना में भर्ती होने की तैयारी करें. अगर आप पूरी तरह फिट हैं तो सेना 25 फीसदी नियमित रूप से कर रही है।

गौरतलब है कि बाबा रामदेव के इस बयान पर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी थी. एक यूजर (@DrNitibhushans1) ने लिखा, “योगासन के गुरु काले धन और लोकपाल पर एजेंडा चलाने वाले सभी को अपने जैसा समझते हैं। न कोई कालाधन आया, न कोई जन लोकपाल बना। लेकिन मोदी की सरकार जरूर बनी। योगी होते। ध्यान, समाधि, अपरिग्रह, सत्य, अहिंसा और राजनीति की नहीं।

वहीं एक यूजर ने मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान बाबा रामदेव के वादे पर कहा, ’30 रुपये में पेट्रोल और 300 रुपये में एलपीजी मिलने का वादा कर पूरी जनता को बेवकूफ बनाकर देश को धक्का दिया गया है. सांप्रदायिकता और अराजकता का मुंह।”

राजेंद्र सिंह ने लिखा, ‘बाबा, आपका भी मनमोहन सिंह को हटाने का एजेंडा था। काला धन, भ्रष्टाचार मुक्त भारत। स्विस बैंक 35 रुपये लीटर पेट्रोल, बड़ा नोट बंद तुम जानते थे अगर यह सरकार होती तो तुम्हारा धंधा नहीं चलता, तुम बाबा सरकार बदलते ही व्यापारी बन गए।

गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों में युवाओं द्वारा लगातार किए जा रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए पंजाब से लेकर हरियाणा पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.