बाहुबली अतीक अहमद से छुड़ाई जमीन पर प्रशासन बना रहा फ्लैट, आपको भी चाहिए तो ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सरकार द्वारा बाहुबली अतीक अहमद से छुड़ाई गई जमीन पर घर बना रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अतीक अहमद द्वारा छुड़ाई गई जमीनों पर घर बन रहा है। प्रयागराज के लूकरगंज इलाके में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत प्रयागराज विकास प्राधिकरण 1731 वर्ग मीटर के 76 फ्लैट बना रही है। इन फ्लैटों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। रजिस्ट्रेशन कराने वाले शख्स को 5160 रुपये ऑनलाइन जमा करने होंगे जिसमें 160 रुपये का फार्म है और 5000 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस है।

इन फ्लैट की कीमत साढ़े तीन लाख रुपये होगी। डूडा के पास आवेदकों के सारे नाम होंगे जहां पात्रता के अनुसार फॉर्म शॉर्ट लिस्ट होंगे और फिर लॉटरी के माध्यम से फ्लैट का आवंटन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत पहले चरण का काम पूरा हो चुका है और बाकी के 18 महीनों में सभी फ्लैट बनकर तैयार हो जाएंगे।

अगर आप भी फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो आपको पीडीए की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिन लोगों की सालाना आय 3 लाख रुपये तक है वो इन फ्लैट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको इनकम टैक्स सर्टिफिकेट लगाना होगा। इसके अलावा आवेदन करने वालों के लिए एक शर्त और भी है और वो ये कि उनके पास पहले से कोई आवासीय जमीन ना हो और ना ही किसी आवासीय योजना का उन्हें लाभ मिला हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.