यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में फिर उछाल, 682 नए मरीज मिले

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में धीमी गति से मगर लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 682 नये कोरोना के मामले सामने आये है जिन्हे मिलाकर कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,257 हो चुकी है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटों में 91 हजार से अधिक टेस्ट किए गए जिसमें 682 नए मरीज सामने आये हैं। इस बीच 352 लोगों ने संक्रमण को मात दी है। प्रदेश में फिलहाल कोरोना संक्रमितों की संख्या 3257 है जिनमें 3,082 लोग होम आइसोलेशन में हैं।  कोरोना संक्रमण के मामलों में एक बार फिर उछाल होने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कोविड की बदलती परिस्थितियों पर सूक्ष्मता से नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों की क्रियाशीलता, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टॉफ की समुचित उपलब्धता की गहनता से परख करने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही सीएम ने आवश्यक दवाओं के साथ मेडिसिन किट तैयार कराने के आदेश दिए हैं। सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाए जाने को अनिवार्य करते हुए पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 33 करोड़ 75 लाख से अधिक टीके की डोज देने के साथ ही टीकाकरण अभियान में दूसरे प्रदेशों की तुलना में पहले पायदान पर अपना स्थान बनाए हुए है। यही कारण है कि महाराष्ट्र समेत अन्य प्रदेशों को पछाड़ते हुए देश में यूपी टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक नेतृत्व कर रहा है।

यूपी में बुधवार को 33,75,72,051 टीके की डोज दी जा चुकी है। जिसमें 17,53,24,563 को पहली डोज और 15,87,91,071 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। अब तक यूपी में 34,56,417 को प्रीकॉशन डोज दी जा चुकी है।‘फोर टी रणनीति के तहत यूपी ने कम समय में न सिफर् संक्रमण पर काबू पाया बल्कि कोरोना के नए वेरिएंट के प्रसार को भी रोकने में सक्षम रहा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.