हम तुमसे ज्यादा जिद्दी हैं, अग्निवीर योजना वापस ले केंद्र सरकारः जयंत चौधरी

मंगलवार को शामली के गांव काबड़ौत में अग्निवीर योजना के विरोध में युवा पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमे पंचायत को संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी पहुंचे थे। जयंत ने मंच से अग्निवीर योजना को युवाओं के भविष्य के साथ धोखा बताया है। इस योजना को युवाओं का भविष्य अंधकार की ओर ले जाने वाली योजना बताया है। जयंत ने कहा कि यदि सरकार यह योजना वापस नहीं लेती है और जिद पर अड़ जाती है तो हम तो सरकार से भी ज्यादा जिद्दी हैं।

जयंत चौधरी राज्यसभा सांसद बनने के बाद पहली बार शामली की सरजमीं पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा युवाओं के लिए बनाई गई अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए पंचायत में मौजूद लोगों को खामियां गिनाई है। जयंत ने कहा कि सरकार ने किसानों के खिलाफ तीन कृषि बिल भी लाने की कोशिश की थी। जिसको वापस कराने में शामली जनपद का अहम रोल रहा है। क्योंकि शामली के गांव भैंसवाल में हुई पंचायत के बाद उठी आवाज ने सरकार को योजना वापस लेने पर मजबूर कर दिया था। बसवालों की पंचायत के बाद आंदोलन यहीं से शुरू हुआ था। आज एक बार  फिर शामली जनपद से अग्निवीर योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोक दल युवाओं के भविष्य के लिए पंचायत कर आगे की रणनीति पर काम कर रही है। अब राष्ट्रीय लोक दल जगह-जगह पंचायत कर युवाओं के भविष्य के लिए कार्य करेगी।

जयंत चौधरी ने अग्निवीर योजना की खामियां बताते हुए कहा कि यह योजना 4 साल के लिए लागू की गई है। इस योजना से युवाओं के भविष्य पर काफी गहरा प्रभाव पड़ेगा। ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं के लिए तो उनकी शादी पर भी गहरा असर पड़ेगा। इशारों ही इशारों में जयंत ने कहा कि योगी और मोदी की तो शादी नहीं हुई है इसलिए वह दोनों नहीं चाहते कि देश के युवाओं की भी शादी हो।

जयंत चौधरी ने आगे कहा कि सरकार ने कृषि बिल भी वापस लिए हैं और हम इस योजना का डटकर मुकाबला करेंगे यदि सरकार जिद्दी है…  तो हम तो उससे ज्यादा जिद्दी हैं। युवाओं के भविष्य के साथ हम कोई भी खिलवाड़ नहीं होने देंगे। इस योजना में युवाओं के लिए पेंशन नहीं है। यदि 4 साल की नौकरी के लिए सरकार पेंशन नहीं दे सकती है तो 5 साल के सांसद कार्यकाल के लिए भी पेंशन लागू नहीं होनी चाहिए। इसलिए मैं राज्यसभा सांसद होने के नाते पेंशन नहीं लेने का कदम उठा रहा हूं। जयंत ने कहा कि सरकार की यह योजना युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर ले जाने वाली है इस योजना का हम सभी को डटकर मुकाबला करना है। इस सरकार में बेरोजगारी का मुद्दा बड़ा मुद्दा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.